नाबालिग बालिकाओं को अपहरणकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल चार महींना पहले बैदौला से बालिकाओं को आरोपियांे ने किया था अपहरण, पुणे से पुलिस ने किया गिरफ्तार

फोटो -नाबालिग बालिकाओं के अपहरण करने के पकड़े गए आरोपी के साथ पुलिस टीम

हाशिम रिजवी
डुमरियागंज-सिद्वार्थनगर। करीब चार महींना पहले दो नाबालिग छात्राओं को उनके घर से बहला फुसलाकर उन्हंे अपहृत करने वाले दोनों आरोपी अपहरणकर्ताओं को डुमरियागंज थाने की पुलिस ने गुरूवार को गिरफ्तार कर पूछताछ करने के बाद उन्हंे गुरूवार को जेल भेज दिया। वहीं नाबालिग बालिकाओं को बरामदगी के बाद महाराष्ट्र के पुणे स्थित सीडब्लूसी (चाइल्ड केयर वेलफेयर सोसाइटी ) को सुपुर्द कर दिया गया है।
बतातें चलंे कि डुमरियागंज थानाक्षेत्र के बैदौला चैराहे की दो नाबालिग बालिकाओं को बीते 18 अगस्त 2018 को दो युवकों ने बहला फुसलाकर अपहरण कर लिया लिया था। जिसकी जानकारी होने पर छात्राओं के परिजनों ने दोनों युवकों के खिलाफ नामजद तहरीर देकर बेटी के अपहरण का आरोप लगाए थे। जिसके बाद मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाष में जुट गई थी। मुखबिर से सूचना मिलने पर एसआई राजेन्द्र प्रसाद यादव, हमराही एसबाई पवन कुमार मौर्या, सिपाही उपेन्द्र प्रजापति तीन सदस्यीय टीम पुणे के लिए रवाना हो गई थी। जहां बीते 7 दिसम्बर को पुलिस ने दोनों अपहृत छात्राओं के साथ अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस कार्रवाई के दौरान दोनों छात्राओं को वहीं स्थित चाइल्ड केयर वेलफेयर सोसाइटी को सुपुर्द कर दोनों आरोपियों को लेकर डुमरियागंज पहुंची। जिसके बाद उन्हें पुलिस रिमांड में लेकर पूछताछ की गई। गुरूवार को दोनों आरोपी अजमल निवासी बसडिलिया व सफीकुर्रहमान निवासी बैदौला चैराहा को कोर्ट में पेष कर जेल भेज दिया।
इस संबंध में डुमरियागंज इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि अपहृत छात्राओं के परिजनों की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 363 व 366 के तहत मुकदमा दर्ज कर तलाष शुरू कर दी गई थी। गिरफ्तारी के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *