शोहरतगढ़ क्षेत्र:- अधिकांश ग्राहक सेवा केन्द्रो पर हो रहा खाता धारको शोषण ,1 हजार के पीछे निकासी पर 10 रुपये से 20 रुपये तक हो लिया जा रहा अतिरिक्त चार्ज प्रशासन व बैंक के अधिकारी बेखबर, क्षेत्रीय जनो ने जिलाध्किारी से समस्या से निजात की मांग की

images

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। जिले के शोहरतगढ़ क्षेत्र में इन दिनो ग्राहक सेवा केन्द्र संचालको की मनमानी की चर्चाएं आम हो चुकी है। यह 10 हतार रुपसे निाकासी पर 100 से 200 रुपये खाता धारक अतिरिक्त चुकानो को मजबूर है। बावजूद प्रशासन व बैंक के अधिकारियों का ध्यान इस समस्या के तरफ नहीं जा रहा है। बताया जाता ह कि क्षेत्र के बैंक शाखाओं पर 10 हजार से कम निकासी वाले खाता धारको का ग्राहक सेवा केन्द्रों पर भेज दिया जाता है। कई स्थानों पर बैंक शाखाओं के इर्द गिर्द खुले ग्राहक सेवा केन्द्र पर भी खुलेआम 10 से 20 रुपये प्रति हजार ग्राहको से वसूला जा रहा है। क्षेत्र के तुलसियापुर चैराहा , कोटिया बाजार, परसा , ढेबरुआ , सहित अन्य चैराहो पर खुलेआम खाता धारको से अतिरिक्त पैसा लिया जा रहा है।
जनप्रतिनिधि व प्रशासन पर उदासीनता का आरोप
क्षेत्र में किसानो व आम जन के खाता धारको का शोहरतगढ़ क्षेत्र में शोषण कम होने का नाम नहीं ले रहा है। क्षेत्र के बिरजू यादव , समीउल्लाह , ज्ञानेन्द्र पाण्डेय , सुफल चैधरी आदि का कहना है कि अधिकांश ग्राहकसेवा केन्द्र बैंक कर्मियों की मिली भगत से खाता धारको से पैसा निकासी के नाम पर अतिरिक्त चार्ज से रहे है। और बैंक के कर्मचारी व अधिकारी शिकायतो को गम्भीरता से नहीं ले रहे है। यदि प्रशासन व जनप्रतिनिधि समय समय पर ध्यान दें तो लोगो को इस समस्या से निजात मिल सकता है। नेकिन प्रशासन जनप्रतिनिधि भी उदासीन बने हुये है। स्थानीय लोगो ने जिलाधिकारी से उक्त समस्या से निजात की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *