उपजिलाधिकारी डुमरियागंज ने किया विपणन गोदाम का निरीक्षण, किया कार्यवाही

IMG-20191121-WA0007.jpg

आज दिनांक 23 नवंबर सार्वजनिक वितरण प्रणाली अंतर्गत विपणन गोदाम ब्लॉक फुनिया भनवापुर की राशन की जांच की गई ।मौके पर विपणन अधिकारी उपस्थित मिले ।

निम्न कार्रवाई की गई——-
(१) प्रत्येक विपणन गोदाम में स्थित कांटा खराब पाया गया। जिसमें तौल कर कोटेदारों को राशन दिया जाना है ।विपणन अधिकारी को आदेशित किया गया है कि कांटे को ठीक करें और तौल कर ही राशन कोटेदारों को दें। अगर शिकायत मिली कि कोटेदारों को कम राशन गोदाम से मिला है तो विपणन अधिकारी के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी ।साथ ही पूर्ति निरीक्षक को भी निर्देशित किया गया कि अपने सामने तौलवा कर कोटेदारों को राशन दिलवाए।
(२) गेहूं और चावल की बोरियों को गिना गया ।अभी तक संपूर्ण राशन गोदाम में शासन से प्राप्त नहीं हुआ है। विपणन अधिकारी को निर्देशित किया गया कि दो दिवस के अंदर शासन से प्राप्त होने पर गोदाम में संरक्षित रखें ।नवीन राशन का पुनः सत्यापन किया जाएगा ।
(३) पूर्ति निरीक्षकों को निर्देशित किया गया है कि समस्त कोटेदार बाट माप तौल अधिकारी से अपने तराजू को सत्यापित करें और पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में ही राशन उठाया जाए।
(4) समस्त लेखपाल , कानूनगो एवं ब्लॉक के अधिकारियों को आदेशित किया गया है कि सत्यापन के नाम पर यदि अवैध वसूली हुई तो संबंधित कर्मचारी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। पर्यवेक्षण अधिकारी की जिम्मेदारी है की कार्ड धारकों को मानक के अनुसार एवं निर्धारित मूल्य पर राशन वितरित कराए ।यदि कोटेदार कोई गड़बड़ी करता है तो रिपोर्ट करें कोटेदार के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा।🇮🇳

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *