होरिलापुर का कोटेदार खाद्यान्न ब्लेक करते पकड़ा गया , पुलिस लाई थाने पर फिर छोड़ा , छेत्र में तरह तरह की हो रही चर्चाएं

क्राइम रिपोर्टर

रात के अंधेरे में वाहन से खाद्यान हटाते हुए फोटो कैमरे में हुई कैद

इटवा , सिद्धार्थनगर । इटवा तहसील अन्तर्गत स्थित ग्राम पंचायत होरिलापुर के कोटेदार को खाद्यान्न बेंचते हुए स्थानीय पुलिस ने उसके होरिलापुर सरकारी कोटे की दुकान से आज दिनांक -14-10-2018 रविवार सुबह लगभग 10:30 पर मुखबिर के सूचना पर पुलिस ने दुकान रंगे हाथ पकड़ा ,कोटेदार के दुकान की तलाशी ली, तो मौके पर लगभगग 40 बोरी गेहूं -चावल पास के गांव रतनपुर के एक बनिया के हाथ बेंच रहा था, पुलिस क्रेता –बिक्रेता दोनों को पुलिस थाने पर लाई परन्तु पूछ -ताछ कर मामले को इतिश्री कर दिया गया । कार्यवाही न होने पर गांव व आस पास के गांव में तरह -तरह की चर्चाएं हो रही हैं !
कोटेदार रविवार देर सायं लगभग 8:00 बजे पिकप में लोड करवाकर लगभग चालीस बोरी खाद्यान ठिकाने लगा दिया!
ग्रामीणों ने उक्त सरकारी राशन के दुकान पर अवैध रूप से बेंची जा रही खाद्यान्न पिकप पर लोड करते हुए वीडियो व फोटो खींच लिया, और एस. डी. एम इटवा को फोन करके कोटेदार की काले कारनामों से अवगत कराया । ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस कर्मियों की मिली भगत से कोटेदार बेख़ौफ होकर राशन को अवैध तरीके से अन्यत्र भेज दिया।
जिसकी जांच होनी चाहिए ।
हरिहर यादव, जुगुल निषाद, केवला, सुरेन्दर, विक्रम निषाद आदि लोगों ने उपजिलाधिकारी इटवा से इस गंभीर प्रकरण की जांच कर इसमें लिप्त दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है! कोटेदार का नाम –श्रद्धा देवी पत्नी मनबहाल होरिलापुर के नाम से दर्ज है!

कोटेदार का जेठ –सोमई कोटा चला रहा था !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *