विधानसभा इटवा में आम आदमी पार्टी का ऑक्सिमीटर जांच अभियान जारी

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर आम आदमी पार्टी- उत्तर प्रदेश के प्रभारी व राज्यसभा सांसद संजय सिंह के द्वारा पूरे प्रदेश में ऑक्सिमीटर द्वार आम जनमानस के ऑक्सीजन लेवल की जांच का अभियान चलाया जा रहा है।


जिसके अंतर्गत आम आदमी पार्टी विधानसभा इटवा की इकाई प्रत्येक दिन गांवों में कैम्प लगा कर व घर-घर जाकर ऑक्सिमीटर द्वारा लोगों के ऑक्सीजन लेवल की जांच कर रही है और कोरोना के प्रति जागरूक कर रही है। साफ-सफाई व स्वच्छता को अपनाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित कर रही है।


आम आदमी पार्टी- इटवा के विधानसभा अध्यक्ष मेराजुद्दीन सिद्दीकी व उपाध्यक्ष शैलेष कुमार गौतम की अगुवाई में अभी तक हज़ारों लोगों के ऑक्सीजन लेवल की जांच की गई है।

विधानसभा इटवा में ऑक्सीमित्र जमील खान

आप नेता अहसन जमील खान ने बताया कि विधानसभा इटवा में ऑक्सिमित्रों की 10 टीमें प्रतिदिन काम कर रही हैं, जो घर-घर जाकर लोगों का ऑक्सीजन लेवल की जांच कर उन्हें ज़रूरी परामर्श दे रही है।
उन्होंने ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ‘आपदा में अवसर’ तलाशते हुए इस महामारी में कोरोना घोटाला कर रही है। कम मूल्य के उपकरण महंगे दामों में खरीद रही है। जिसका खुलासा प्रदेश प्रभारी व राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस व सांसद में किया जिससे बौखला कर सरकार ने उनपर राजद्रोह का मुकदमा कर दिया और उनकी आवाज़ को दबाने का काम कर रही है।

इस अभियान में नरसिंह गौतम, राम कुमार गौतम, दिलशाद खान, अबू क़िलाब, हरिकेश पांडेय, विनोद कुमार मौर्य आदि शामिल हैं।

3 माह तक स्कूल फीस व बिजली बिल माफ करे यूपी सरकार- जमील खान

देश में कोरोना महामारी की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन है, लोगों के कारोबार बंद हैं, लोग आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं, लोगों को परिवार चलाने का संकट है, ऎसे समय प्रदेश में निजी स्कूलों के मालिक अभिभावकों से फीस के लिए लगातार मैसेज व दबाव बना रहे हैं जो सरासर ग़लत है। ऐसी शिकायतें भी आ रही हैं कि स्कूल किताबें खरीदने के लिए अभिभावकों को बुकसेलर का नाम बता रही है, जिससे मोटा कमीशन कमाया जा सके। सरकार संकट के समय में बच्चों की 3 माह की फीस माफ करे, साथ ही कमर्शियल एवं घरेलू बिजली के 3 माह के बिलों को भी सरकार माफ करे।

प्रदेश में जितने भी प्राइवेट स्कूल हैं, उन्हें यह निर्देशित किया जाए कि वे अगले 3 महीनों तक स्कूलों की फीस माफ करें। निजी स्कूल जो फीस को लेकर अभिभावकों पर दबाव बना रहे हैं उन्हें रोका जाए। बंदी की वजह से लोगों के सामने परिवार चलाने का संकट है और इस समय बिजली का बिल व बच्चों की फीस जमा कर पाने में परेशानी होगी।
ऑनलाइन ट्रेनिंग के नाम पर व्हाट्सएप द्वारा शिक्षा मात्र एक छलावा-
प्रशासन द्वारा स्कूलों को ऑनलाइन ट्रैनिंग के लिए निर्देश दिया जा रहा है। जिसके अंतर्गत स्कूल व्हाट्सएप ग्रुप बना कर नोट्स शेयर कर अपनी ज़िम्मेदारी से छुटकारा पा जा रहे हैं। अभिभावकों का कहना है कि जिन छात्रों को स्कूलों में रेगुलर पढ़ाने के बाद भी ट्यूशन करवाना पड़ता था वो व्हाट्सएप पर लिखे हुए नोट्स से क्या समझेंगे! ऑनलाइन स्कूलिंग एक अच्छा विकल्प है सरकार इसको बढ़ावा दे, परंतु जो गरीब छात्र जिनके पास टेबलेट या स्मार्टफोन नहीं है उनके लिए भी सरकार समुचित व्यवस्था करे जिससे वो अपनी पढ़ाई में पीछे न रह जाएं।
प्रशासन को चाहिए कि सेंट्रलाइज्ड स्टडी मैटेरियल्स और ऑनलाइन शिक्षण तकनीक विकसित कर स्कूलों को दे जिसका प्रयोग कर स्कूल अपने छात्रों को ऑनलाइन स्कूलिंग करवा सकें। व्हाट्सएप की ये पढ़ाई छात्रों के लिए सिर्फ धोखा है।

यह बातें आम आदमी पार्टी के सिद्धार्थनगर जिला उपाध्यक्ष अहसन जमील ने लाइव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान कही हैं।

उन्होंने लोगों से अपील की है कि सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करें और घर से बाहर न निकलें और लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करें।

आम आदमी पार्टी डुमरियागंज के कार्यकर्ताओ ने क्षेत्र के भरड़िया बाजार में युवा आप नेता सुभाषचंद्र आर्या की अगुवाई में चलाया सदस्यता अभियान

सिद्धार्थनगर । बुधवार को आम आदमी पार्टी डुमरियागंज के कार्यकर्ताओ ने क्षेत्र के भरड़िया बाजार में युवा आप नेता सुभाषचंद्र आर्या की अगुवाई में सदस्यता अभियान चलाया। डुमरियागंज में अभियान की अगुवानी कर रहे सुभाषचंद्र आर्या ने बताया कि आम आदमी पार्टी मुखिया अरविंद केजरीवाल के आह्वान पर राष्ट्र निर्माण के सहयोग में क्षेत्र की जनता बड़ी तेजी से आम आदमी पार्टी से जुड़ रही है।युवा आप नेता सुलेमान खान ने बताया कि आज के सदस्यता कैम्प में लगभग 50 लोगों ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली जिसमे महिलाएं, नौजवान, छात्र और बुज़ुर्ग सभी शामिल हैं।इस दौरान विजय कुमार आर्या, राज कुमार, मोहम्मद अरबाज़, अनिल कुमार, वलीउल्लाह समेत तमाम आप कार्यकर्ता एवं संगठन पदाधिकारी मौजूद रहे।

इटवा कस्बे  में आम आदमी पार्टी की बैठक में जिला संचालन समिति का गठन किया गया और संगठन विस्तार पर की गयी चर्चा ,प्रदेश उपाध्यक्ष ई.काजी इमरान लतीफ की अध्यक्षता में संचालन समिति में प्रमोद मिश्रा को अध्यक्ष, डा.जंगबहादुर चौधरी, अफताब रज़ा, अहसन जमील को जिला उपाध्यक्ष, शाह आलम, दीपक कसौधन, सोनू विश्वकर्मा को सचिव नियुक्त किया गया

इटवा , सिद्धार्थनगर ( 03 जनवरी 2020 )।शुक्रवार को इटवा कस्बे में आम आदमी पार्टी की बैठक हुई। जिसमें जिला संचालन समिति का गठन किया गया और संगठन विस्तार पर चर्चा की गई।
संचालन समिति में प्रमोद मिश्रा को अध्यक्ष, डा.जंगबहादुर चौधरी, अफताब रज़ा, अहसन जमील को उपाध्यक्ष, शाह आलम, दीपक कसौधन, सोनू विश्वकर्मा को सचिव नियुक्त किया गया।
विधानसभा इटवा व डुमरियागंज में संगठन विस्तार की ज़िम्मेदारी अहसन जमील,डा .जंगबहादुर चौधरी, आफ़ताब रज़ा को दी गयी। शोहरतगढ़, कपिलवस्तु व बांसी विधानसभा की ज़िम्मेदारी प्रमोद कुमार मिश्रा, शाहआलम, दीपक कसौधन, सोनू विश्वकर्मा को दी गयी।
बैठक की अध्यक्षता कर रहे प्रदेश उपाध्यक्ष व मंडल प्रभारी काज़ी इमरान लतीफ ने कहा कि आने वाले पंचायत चुनावों में आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में चुनाव लड़ेगी।
बैठक में प्रमोद मिश्रा, डा.जंगबहादुर चौधरी, अहसन जमील खान, आफ़ताब रज़ा, हरि विश्वकर्मा, विजय सोनी , राहुल कसौधन , दीपक कसौधन आदि उपस्थित रहे।

सांसद श्री जगदंबिका पाल जीने कपिलवस्तु गौशाला का किया उद्घाटन

उद्घाटन करते हुए सांसद जगदंबिका पाल जी के भाजपा नेत्री साधना चौधरी , शिवनाथ चौधरी, सर्वेश जयसवाल

िद्धार्थनगर । ग्राम पंचायत पिपरसन के गौशाला कपिलवस्तु गौशाला का उद्घाटन माननीय सांसद श्रीमान जगदंबिका पाल जी के द्वारा किया गया किया गया सांसद श्री जगदंबिका पाल जी ने संबोधित करते हुए कहा कि देश में इंजीनियर सर्वेश जैसवाल जैसे युवा प्रधान अगर इसी तरह से आगे बढ़ कर समाज सेवा के लिए आते हैं तो गांव का समग्र विकास हो सकेगा जिसको पिपरसन के प्रधान सर्वेश जयसवाल ने सही साबित किया है सर्वेश जयसवाल ने अपने गांव के प्राथमिक विद्यालय को जिस तरह से कायाकल्प करके कन्वेंट विद्यालय से भी बेहतर बनाया उसी कड़ी में इन्होंने कपिलवस्तु गौशाला को भी एक शानदार गौशाला बनाने का कार्य किया है जिसमें गायों की पूरी तरह से देखरेख की जा रही है उनके खान-पान की पूरी तरह से व्यवस्था है इनके रहने की समुचित व्यवस्था है मैं तो यह दावे के साथ कह सकता हूं कि पूरे प्रदेश में इतना शानदार गौशाला किसी ग्राम पंचायत में नहीं बना होगा माननीय मुख्यमंत्री श्रीमान योगी आदित्यनाथ के महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक गौशाला योजना को सर्वेश जयसवाल ने सही रूप देने का कार्य किया है मैं इन्हें बहुत-बहुत शुभकामनाएं एवं बधाई देता हूं ।
आगे भी इसी तरह से ये समाज के बेहतरी के लिए कार्य करते रहें।
यहां की जनता बहुत ही धन्य है कि सर्वेश जैसवाल जैसा प्रधान पाया ।
कार्यक्रम का संचालन दीपेंद्र चौधरी जी ने किया कार्यक्रम के दौरान भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष श्रीमान नरेंद्र मणि त्रिपाठी जी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती साधना चौधरी , रिंकू पाल जी, मंडल अध्यक्ष नितेश पांडेय , अमित त्रिपाठी ,सुरेंद्र कुमार जी, सिद्धार्थ सिंह दिल्ली से आए हुए श्री कृष्ण मुरारी जी, पिछड़ा वर्ग छेत्रिय महामंत्री शिवनाथ चौधरी , सबलू साहनी , सदस्य दूर संचार सलाहकार समिति आशीष शुक्ला जी व समस्त कार्यकर्ता ग्राम वासी उपस्थित रहे।

डुमरियागंज :-आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने कैंप लगाकर चलाया सदस्यता अभियान, पार्टी की उपलब्धियां बतायी

डुमरियागंज , सिद्धार्थनगर। आम आदमी पार्टी के आफताब रजा के नेतृत्व में डुमरियागंज ब्लॉक के परसा हुसेन मैं कैंप लगाकर सदस्यता अभियान चलाया गया।पार्टी की नीतियों की जानकारी देते हुए मौलाना हाशमी ने कहा कि हम सबको एक होकर भ्रष्टाचार को खत्म किया जा सकता है, जिस तरह दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल विद्युत दरों में छूट पानी, एवं मोहल्ला क्लीनिक, शिक्षा, को बढ़ावा देकर व गरीबों को आवास देकर देश व समाज में जनहित का कार्य किया है।
हम सभी को उनका साथ देकर उत्तर प्रदेश में भी आम आदमी पार्टी का सरकार 2022 में लाना होगा जिससे हमारे उत्तर प्रदेश का चौतरफा विकास होना निश्चित है। और भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगा। इसी क्रम में पार्टी के नीतियों से प्रेरित होकर अब्दुल रहमान, जुबेर अहमद, दिलदार अली, अब्दुल कादिर, इरशाद अहमद, सादाब चौधरी, महताब आलम, सलमान, आदि दर्जनों लोगों ने सदस्यता ग्रहण किया।

सिद्धार्थनगर के युवा समाजसेवी और कांग्रेस नेता अहसन जमील खान ने थामा “आप” का हाथ, बड़ी ज़िम्मेदारी मिलने के आसार

लखनऊ। नई प्रदेश टीम बनने के साथ ही प्रदेश भर में सभी जिलों में आम आदमी पार्टी से लोगो का जुड़ना निरन्तर जारी है।इसी क्रम में आज यूथ कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष क़ाबिल युवा नेता, “सिद्धार्थनगर साहित्य सम्मेलन” के संस्थापक और जनपद के तेज तर्रार समाजसेवी अहसन जमील खान ने लखनऊ स्थित प्रदेश कार्यालय पर आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया।आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने पार्टी की टोपी पहनाकर जमील खान को आम आदमी पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष इंजीनियर क़ाज़ी इमरान लतीफ़ और महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष नीलम यादव समेत प्रदेश कार्यकारिणी के तमाम पदाधिकारी एवं पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि जमील खान जैसे शिक्षित युवाओं की आम आदमी पार्टी और देश की राजनीति को बहुत आवश्यकता है, कहा कि हम जमील खान का पार्टी में स्वागत एवं अभिनन्दन करते हैं।डुमरियागंज निवासी कद्दावर “आप” नेता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष इंजीनियर क़ाज़ी इमरान लतीफ़ ने कहा कि युवा समाजसेवी जमील खान सिद्धार्थनगर जनपद की अमूल्य धरोहर सरीखे है। इनके आने से आम आदमी पार्टी को जनपद में बहुत मज़बूती मिलेगी।पार्टी के महिला प्रकोष्ठ “आप” की नारी शक्ति की प्रदेश अध्यक्ष नीलम यादव ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में ऐतिहासिक कार्य किये हैं जिसके कारण देश भर में आम आदमी पार्टी की लोकप्रियता बढ़ रही है। विशेषरूप से युवाओं में आम आदमी पार्टी खासी पैठ बना चुकी है। जमील खान के आने से प्रदेश के पिछड़े जिलों में से एक सिद्धार्थनगर में पार्टी संगठन को मज़बूती मिलेगी।युवा समाजसेवी एहसन जमील खान ने कहा कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एव दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजनीति में ईमानदारी और इंसानियत के इक़बाल को बुलन्द किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के अद्भुत कार्यों और पार्टी के राज्यसभा सांसद और प्रदेश प्रभारी संजय सिंह से प्रभावित होकर आम आदमी पार्टी से जुड़ने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि जनपद में पार्टी के संगठन को मज़बूती प्रदान करने के लिए पार्टी के साथियों के साथ मिलकर विशेष अभियान चलाए जाएंगे और समाज के प्रत्येक वर्ग को पार्टी से जोड़ा जाएगा।बताते चलें कि अहसन जमील खान जनपद की इटवा तहसील के पिपरा पठान गांव के रहने वाले हैं। इनकी शिक्षा दीक्षा मुम्बई में हुई। तकनीकी शिक्षा पूरी करने के बाद जमील खान ने मातृभूमि में तकनीकि शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए एक संस्थान की स्थापना की। समाज सेवा के क्षेत्र में इनका योगदान अतुलनीय रहा है। जमील खान जनपद के मशहूर कार्यक्रम “सिद्धार्थनगर साहित्य सम्मेलन” के संस्थापक है।जमील खान कांग्रेस पार्टी में बेहद सक्रीय रहे है। पूर्व में जमील खान यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रहे हैं और कांग्रेस पार्टी और जनपद की सियासत में विशेष स्थान रखते हैं।

सिद्धार्थनगर के युवा समाजसेवी और कांग्रेस नेता अहसन जमील खान ने थामा “आप” का हाथ, बड़ी ज़िम्मेदारी मिलने के आसार

लखनऊ। नई प्रदेश टीम बनने के साथ ही प्रदेश भर में सभी जिलों में आम आदमी पार्टी से लोगो का जुड़ना निरन्तर जारी है।इसी क्रम में आज यूथ कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष क़ाबिल युवा नेता, “सिद्धार्थनगर साहित्य सम्मेलन” के संस्थापक और जनपद के तेज तर्रार समाजसेवी अहसन जमील खान ने लखनऊ स्थित प्रदेश कार्यालय पर आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया।आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने पार्टी की टोपी पहनाकर जमील खान को आम आदमी पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष इंजीनियर क़ाज़ी इमरान लतीफ़ और महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष नीलम यादव समेत प्रदेश कार्यकारिणी के तमाम पदाधिकारी एवं पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि जमील खान जैसे शिक्षित युवाओं की आम आदमी पार्टी और देश की राजनीति को बहुत आवश्यकता है, कहा कि हम जमील खान का पार्टी में स्वागत एवं अभिनन्दन करते हैं।डुमरियागंज निवासी कद्दावर “आप” नेता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष इंजीनियर क़ाज़ी इमरान लतीफ़ ने कहा कि युवा समाजसेवी जमील खान सिद्धार्थनगर जनपद की अमूल्य धरोहर सरीखे है। इनके आने से आम आदमी पार्टी को जनपद में बहुत मज़बूती मिलेगी।पार्टी के महिला प्रकोष्ठ “आप” की नारी शक्ति की प्रदेश अध्यक्ष नीलम यादव ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में ऐतिहासिक कार्य किये हैं जिसके कारण देश भर में आम आदमी पार्टी की लोकप्रियता बढ़ रही है। विशेषरूप से युवाओं में आम आदमी पार्टी खासी पैठ बना चुकी है। जमील खान के आने से प्रदेश के पिछड़े जिलों में से एक सिद्धार्थनगर में पार्टी संगठन को मज़बूती मिलेगी।युवा समाजसेवी एहसन जमील खान ने कहा कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एव दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजनीति में ईमानदारी और इंसानियत के इक़बाल को बुलन्द किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के अद्भुत कार्यों और पार्टी के राज्यसभा सांसद और प्रदेश प्रभारी संजय सिंह से प्रभावित होकर आम आदमी पार्टी से जुड़ने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि जनपद में पार्टी के संगठन को मज़बूती प्रदान करने के लिए पार्टी के साथियों के साथ मिलकर विशेष अभियान चलाए जाएंगे और समाज के प्रत्येक वर्ग को पार्टी से जोड़ा जाएगा।बताते चलें कि अहसन जमील खान जनपद की इटवा तहसील के पिपरा पठान गांव के रहने वाले हैं। इनकी शिक्षा दीक्षा मुम्बई में हुई। तकनीकी शिक्षा पूरी करने के बाद जमील खान ने मातृभूमि में तकनीकि शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए एक संस्थान की स्थापना की। समाज सेवा के क्षेत्र में इनका योगदान अतुलनीय रहा है। जमील खान जनपद के मशहूर कार्यक्रम “सिद्धार्थनगर साहित्य सम्मेलन” के संस्थापक है।
जमील खान कांग्रेस पार्टी में बेहद सक्रीय रहे है। पूर्व में जमील खान यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रहे हैं और कांग्रेस पार्टी और जनपद की सियासत में विशेष स्थान रखते हैं।

इरफान सुहेल मलिक प्रगतिशील समाजवादी पार्टी यूथ बिग्रेड के राष्ट्रीय सचिव बनाए गए

शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने इरफान सुहेल मलिक को पार्टी के युवा सभा का राष्ट्रीय सचिव नमित किया है।

इरफान सुहेल मलिक जनपद सिद्धार्थनगर के तहसील डुमरियागंज के ग्राम धनखर पुर के निवासी हैं। इनका कारोबार मुम्बई में हैं और ये समाज सेवा से जुड़े रहे हैं।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के यूथ बिग्रेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमर रज़ा ने कहा कि इरफान सुहेल पार्टी के प्रारंभिक सदस्यों में से हैं और लगातार पार्टी के लिए काम करते रहे हैं। उनके राष्ट्रीय सचिव बनाये जाने पर युवाओं में अच्छा संदेश जाएगा और युवा वर्ग अपने आपको पार्टी से जोड़ेगा।

राष्ट्रीय सचिव बनाये जाने पर शुभचिंतकों ने बधाई दी है जिसमें इरफान मलिक प्रवक्ता, अबरार चौधरी, मुशाहिद खान आदि हैं।

सिद्धार्थनगर :-इटवा विधायक डा.सतीश चन्द्र दिवेदी को मिला मन्त्री पद , लिए शपथ , इटवा एक बार फिर वीआईपी छेत्र में हुआ शुमार , लोगो ने दी शुभकामनाए

सिद्धार्थनगर । इटवा विधान सभा छेत्र के वर्तमान विधायक डा.सतीश दिवेदी जी को सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल किये जाने से छेत्रीयजनों व कार्यकर्ताओ ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए बधाई दिया । विदित हो कि स्वतन्त्र प्रभार राज्य मंत्री डॉ सतीश द्विवेदी अपने बेहद मिलनसार प्रवृति के कारण काफी लोक प्रियता हासिल कर चुके है। वह इटवा से भाजपा विधायक तो हैं ही । हैं । साथ ही सिद्धार्थनगर एक डिग्री कालेज में शिक्षक भी हैं । उन्होंने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्री माता प्रसाद पांडेय को 2017 के चुनाव में शिकस्त दिया था । श्री सतीश द्विवेदी इटवा तहसील के शनिचरा के निवासी हैं । उन्होने पीएचडी किया किया । 2001 में उनका कुशीनगर के बुद्धा डिग्री कॉलेज में बतौर लेक्चरर सिलेक्शन हुआ । उसके बाद रीडर, फिर उसी कालेज में अर्थशास्त्र के एचओडी बनाए गए । विधायक बनने के बाद उनका ट्रांसफर नियमानुसार सिद्धार्थ विश्वविद्यालय सिद्धार्थ नगर में हुआ है । श्री सतीश द्विवेदीडॉ सतीश द्विवेदी के चार भाई हैं और दो बहने हैं । भाइयों में वह सबसे बड़े बताये जा रहे हैं । उनकी पत्नी वर्तमान में लखनऊ में शिक्षिका के पद पर कार्यरत हैं । श्री सतीश द्विवेदी को पहले ही प्रयास में विधायकी में सफलता मिली । उसके लिए योगी सरकार ने उनको बड़ी सौगात देते हुए यह मंत्री पद दिया है । स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री का पद मिलने से उनके समर्थकों में काफी हर्षोल्लास का माहौल है । मुकेश मिश्रा , शिवकुमार चौबे , प्रिंस मिश्रा , डा.जंगबहादुर चौधरी , परवेज अहमद , नंदलाल सोनी सहित लोगो ने बधाई देकर खुशी का इजहार किया ।