इटवा क्षेत्र में धड़ल्ले से अबैध रुप से कदम कदम पर संचालित हो रहा कथित ग्राहक सेवा केन्द्र , संबंधित बैंक को नहीं है सूचना , आये दिन हो रहा है ग्राहको के साथ धोखाधड़ी

इटवा,सिद्धर्थनगर। इटवा क्षेत्र में इन दिनों इंटरनेट की दुकानों पर भी आाधार से पैसा निकालने का कार्य धड़ल्ले से जारी है। जो समय समय पर ग्राहको के साथ मनमानी करने पर भी नहीं चूकते । आये दिन बैंको में भी खाते से पैसे गायब होने की मौखिक शिकायतो की भरमार रहती है। बावजूद प्रशासन से लेकर बैंक के अधिकारी तक इस विष को लेकर तनिक भी गंभीर दिखाई नहीं दे रहे है। कार्यवाही के आभाव में ऐसे कई दुकानदार खाता धारको से पैसा भी ले रहे है। और साथ में कुछ दुकानदार ग्राहको के खाते से अतिरिक्त पैसा चोरी करने में भी परहेज नहीं करते है। बतौर क्षेत्रवासी राम किशुन , किताबुल्लाह ,राम सजन , दिलदार खां , राम चरन गौतम आदि ने तहसील प्रशासन से ऐसे अनाधिकृत दुकानों पर कार्यवाही की मांग की है।

ग्राहक सेवा केन्द्र या बैंक से ही करे धन निकासी
एक बैंक के शाखा प्रबन्धक से बात करने पर उन्होने बताया कि खाता धारको को स्वयं के बैक या फिर अधिकृत ग्राहक सेवा केद्र से ही पैसा लेनदेन करना चाहिये। क्योकि उनके पास ग्राहको का ट्रान्जक्शन रिकार्ड रहता है। जिसकी समय समय पर बैंक अधिकारी मानीटरिंग करते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *