खुलासा :–शालिनी मिश्रा हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा , पति ही निकला अपने पत्नी का कातिल , पति के अवैध संबंधों में बाधा बनने के कारण पति ने अपने साथी संग मिलकर किया पत्नी की हत्या

IMG-20190430-WA0108.jpg

अंकित तिवारी की रिपोर्ट। चिल्हियां/सिद्धार्थनगर । थानाक्षेत्र चिल्हियां के ग्राम सन्तोरी व मेहनौली के बीच मे फाटक वाले पुल के पास 19 अप्रैल की रात हुई 30 वर्षीय शालिनी मिश्रा उर्फ लवली मिश्रा के हत्या का चिल्हियांं पुलिस ने मंगलवार को प्रेस वार्ता कर खुलासा किया।
प्रेस वार्ता के दौरान क्षेत्राधिकारी शोहरतगढ़ दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि 20 अप्रैल को बलराम मिश्र निवासी जगरगठिया थाना शोहरतगढ़ द्वारा चिल्हियांं थाने पर लिखित सूचना दी गई कि 19 अप्रैल की शाम करीब 7 बजे उनकी बेटी शालिनी मिश्र उर्फ लवली और दामाद राकेश मिश्रा शोहरतगढ़ से बाजार करके वापस जगरगठिया आ रहे थे, कि तभी रास्ते मे चिल्हियांं थाना क्षेत्र के ग्राम सन्तोरी व मेहनौली के बीच मे फाटक वाले पुल के पास पहुंंचे ही थे कि दो मोटरसाइकिल पर अज्ञात चार लोगों ने बेटी व दामाद पर रॉड व चेन से हमला कर दिया, जिसमें बेटी की घटना स्थल पर ही मृत्यु हो गई और दामाद बेटी को बचाने में गम्भीर रूप से घायल हो गया था, जिसका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। उक्त सूचना के आधार पर थाना चिल्हियांं पर मु0 अ0 स049/19 धारा 302/307/34 भ0द0वि0 का अभियोग पंजीकृत कर चिल्हियांं थानाध्यक्ष रामेश्वर यादव द्वारा विवेचना की जा रही थी। इसके साथ पुलिस अधीक्षक डॉ0 धर्मवीर सिंह द्वारा मुकदमे के अनावरण हेतु अपर पुलिस अधीक्षक मायाराम वर्मा के पर्यवेक्षण एवं क्षेत्राधिकारी दिलीप कुमार सिंह के निर्देशन में थानाध्यक्ष चिल्हियांं के सहयोग में स्वाट टीम एवं सर्विलांस टीम को भी लगाया गया था। विवेचना में प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर प्रकाश में आये अभियुक्त राकेश कुमार मिश्र पुत्र नागेंद्र कुमार मिश्र निवासी संतोरा थाना चिल्हिया जो कि मृतका का पति है को दिनांक 29 अप्रैल को अपराह्न करीब साढ़े चार बजे गौंंहनियांं तिराहे से गिरफ्तार किया गया। क्षेत्राधिकारी ने बताया कि मृतका का पति गौंंहनियांं तिराहे पर मोटरसाइकिल संख्या यूपी 55 क्यू 9410 होंडा साइन से नेपाल भागने के प्रयास में था तभी स्वाट टीम प्रभारी ब्रह्मानंद गौंड एवं थानाध्यक्ष चिल्हियांं रामेश्वर यादव ने अपने सहयोगियों के सहयोग से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के पश्चात अभियुक्त के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त आलाकत्ल हथौड़ा, खून से सना हुआ अघियुक्त का कपड़ा व दो अदद मोबाइल फोन बरामद किया गया है। क्षेत्राधिकारी ने बताया कि विवेचना एवं अभियुक्त की पूछ ताछ से यह तथ्य प्रकाश में आया है कि अभियुक्त राकेश कुमार मिश्र जो मृतका का पति है उसका अवैध सम्बन्द्ध किसी अन्य महिला से था, जिसका विरोध पत्नी द्वारा किया जा रहा था, जिसको लेकर पूर्व में भी पति पत्नी में भी विवाद हुआ था, पति के अवैध सम्बन्ध में बाधक बनने के कारण पति ने ही अपने सहयोगी अभियुक्त देवी प्रसाद उर्फ तड़पी राम निवासी सन्तोरा के साथ मिलकर सुनियोजित तरीके से अपनी पत्नी की हत्या किया था। इस मामले में अभियुक्त राकेश कुमार मिश्र निवासी सन्तोरा को गिरफ्तार कर चिल्हियांं पुलिस ने जेल भेज दिया है। तथा वंचित अभियुक्त देवी प्रसाद उर्फ तड़पी राम निवासी सन्तोरा की तलाश जारी है। शालिनी हत्याकांड के खुलासा करने वाले टीम में मुख्य रूप से थानाध्यक्ष चिल्हियांं रामेश्वर यादव, स्वाट टीम प्रभारी ब्रह्मा गौण, स्वाट टीम के उप निरीक्षक मनोज कुमार सिंह, उप निरीक्षक चिल्हिया नंदू गौतम, आरक्षी दिलीप द्विवेदी, विवेक मिश्र, भारत यादव, कुलभास्कर, गट्टू पाण्डेय, दीपक गोविंद राव, अश्वनी राय, अवनीश सिंह शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *